Home राष्ट्रीय फिर बौखलाया पाकिस्तान! पाक रेंजर्स ने भारतीय चौकियों पर की गोलीबारी, BSF...

फिर बौखलाया पाकिस्तान! पाक रेंजर्स ने भारतीय चौकियों पर की गोलीबारी, BSF दे रहा मुंहतोड़ जवाब

224

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना द्वारा 5 आतंकियों के मारे जाने की घटना के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट सामने आई है. पाकिस्तान रेंजर्स ने गुरुवार रात जम्मू के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित भारतीय चौकियों पर बिना उकसावे के गोलीबारी की और इस तरह से सीजफायर का उल्लंघन किया. यह जानकारी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी. अधिकारी ने कहा कि भारतीय जवान पाकिस्तान रेंजर्स की ओर से की जा रही अकारण गोलीबारी का ‘मुंहतोड़’ जवाब दे रहे हैं. अधिकारी ने बताया कि अंतिम सूचना मिलने तक गोलीबारी जारी थी.

मिली जानकारी के मुताबिक, गोलीबारी में बीएसएफ के कुछ जवान घायल हो गए, लेकिन इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बीएसएफ ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा गोलीबारी रात करीब आठ बजे शुरू की गई. बीएसएफ ने कहा कि गोलीबारी अब भी जारी है. उसने कहा कि बीएसएफ के जवानों ने अकारण गोलीबारी का उचित जवाब दिया है. अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं.

बता दें कि 10 दिनों से भी कम समय में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर यह दूसरा संघर्षविराम उल्लंघन है. 17 अक्टूबर को पाक रेंजर्स ने बीएसएफ जवानों पर बिना उकसावे के गोलीबारी की थी, जिसमें बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए थे. भारत और पाकिस्तान के बीच नए सिरे से संघर्षविराम समझौते के बाद सीमाओं पर अपेक्षाकृत शांति है, हालांकि घुसपैठ की कोशिशें हुई हैं, जिन्हें नाकाम कर दिया गया है, जबकि ड्रोन का उपयोग करके आतंकवादियों के लिए हथियार गिराने के कई मामले भी सामने आए हैं.

आज ही सेना ने मारे 5 आतंकी
दरअसल, पाकिस्तान की ओर ये गोलीबारी ऐसे वक्त में हुई है, जब कश्‍मीर के कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में भारतीय सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के 5 आतंकियों को मार गिराया है. पुलिस और सेना को सूचना मिली थी कि माछिल सेक्टर में आतंकवादियों का एक समूह घुसपैठ करने वाला है, इसके बाद भारतीय सेना ने ऑपरेशन शुरू किया. आतंकवादियों ने जब घुसपैठ की कोशिश की तो उनका सेना और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया. इसमें पहले 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया और बाद में 3 और आतंकी मारे गए. माछिल के इस ऑपरेशन में कुल 5 आतंकी मारे गए हैं. एनकाउंटर के बाद मौके से भारी मात्रा में गोलाबारूद और हथियार मिले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here