Home राष्ट्रीय ‘मेरी लड़ाई भूपेश बघेल के खिलाफ नहीं है बल्कि…’, पाटन से नामांकन...

‘मेरी लड़ाई भूपेश बघेल के खिलाफ नहीं है बल्कि…’, पाटन से नामांकन के बाद अमित जोगी की पहली प्रतिक्रिया

317

छत्तीसगढ़ के दुर्ग की हाई प्रोफाइल सीट पाटन विधानसभा से इस बार जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है. आज इस सीट से छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने नामांकन दाखिल कर कार्यकर्ताओं में हुंकार भरा है. इस बार पाटन विधानसभा क्षेत्र से सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर और बीजेपी से दुर्ग सांसद विजय बघेल बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. पाटन विधानसभा क्षेत्र से इस त्रिकोणीय मुकाबले पर सबके नजर टिकी हैं. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद अमित जोगी ने एबीपी न्यूज़ से बात कर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है.

नामांकन के बाद अमित जोगी का बयान

एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए अमित जोगी ने कहा उनकी लड़ाई भूपेश बघेल के खिलाफ नहीं है बल्कि वो भ्रष्टाचार के खिलाफ चुनाव लड़ने चुनावी मैदान में उतरे हैं. अमित जोगी ने कहा कि आज तक चाचा-भतीजा के बीच जुगलबंदी चल रही थी. अब असली मुकाबला होगा.

उन्होंने आगे कहा कि, पिछले 23 सालों में पहली बार पाटन में चुनाव होगा. अब तक तो चाचा-भतीजे के बीच प्यार चल रहा था. दोनों के बीच की सेटिंग, परिवारवाद चल रहा था. लेकिन इस बार हम जनता के अधिकार के लिए लड़ने वाले हैं. मैं तो केवल एक चेहरा हूं, पाटनवासी असल में इस चुनाव में प्रत्याशी हैं. ऐसे पाटनवासी जो भ्रष्टाचार से पीड़ित हैं, जो वादाखिलाफी से पीड़ित हैं, उनके लिए मैं चुनाव लड़ रहा हूं. हमारे मुद्दे बहुत साफ हैं. मैंने कोई घोषणा नहीं की है. मैंने 100 रुपये के स्टैंप पेपर पर दस्तखत करके शपथ पत्र दिया है कि मेरी सरकार बनेगी तो छत्तीसगढ़ में नेता नहीं बेटे की सरकार बनेगी. मैं गरीबी को खत्म कर दूंगा.”

पाटन विधानसभा सीट पर होगा दिलचस्प मुकाबला

बता दें, आज से पहले अमित जोगी चुनाव लड़ेंगे या नहीं इस बात से पर्दा नहीं उठा था. लेकिन आज उन्होंने पाटन विधानसभा सीट से नामांकन भर मुकाबला को और दिलचस्प बना दिया. गैरतलब है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए दूसरे चरण के नामांकन का आज आखिरी दिन है. 29 अक्टूबर तक दूसरे चरण के मतदान के लिए 70 विधानसभा के लिए 474 अभ्यर्थियों ने 740 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होगा पहले चरण में 7 नवंबर को मतदान किया जाएगा. वहीं दूसरे चरण में 17 नवंबर को मतदान किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here